Monday, July 18, 2011

समर्थन ले लो.. समर्थन!!

श्रीमान, हमारा समर्थन लेकर तो देखिए! एक बार लेंगे तो बार-बार लेंगे! टेस्ट तो करके देखिए मेहरबान! टेस्ट करने का कोई मंत्री-पद नहीं है। हम तो पहले भी आए थे, लेकिन आपने ही कहा था कि बाद में आना। सीजन खत्म होने वाला है, इसलिए समझ लीजिए कि लागत में ही दे रहे हैं। भगवान जानता है, एक पैसा भी घर आया हो तो अगले चुनाव में दो सीट हार जाएं। आपने तो न जाने किन-किन का समर्थन लिया है, हमारा भी लेकर देखिए। पास वाले ही मांग रहे हैं। लेकिन हम तो तय किए बैठे हैं कि देंगे तो आपको ही।

हमसे ऐसी क्या नाराजी है सा’ब जी! अब तो अमर-प्रेम भी नहीं है हमारा किसी से। जब आपने पहले लेने से इनकार कर दिया था, तब भी हम तो बाहर से ही दिए जा रहे थे। गुण के गाहक की हमें पक्की पहचान है। आप यह मत सोचिएगा कि ग्यारह सांसदों के बदले छह मंत्री पद मांग लेंगे। ना! हम ऐसी खरीद-फरोख्त में यकीन ही नहीं करते। हम जानते हैं कि हमारे समर्थन के बगैर भी आपका काम चल जाएगा, लेकिन आपको समर्थन दिए बगैर हमारा काम नहीं चलने वाला। यूं मान लीजिए हमने ये समर्थन तेरे नाम कर दिया। क्या करें, उस फिल्म वाले की सोहबत में इतने साल रहे हैं तो बात-बात पर गाने मुंह पर आ जाते हैं। आप जिद पर अड़े हैं कि समर्थन नहीं चाहिए तो हम भी पीछे नहीं हटने वाले। आपके यहां चा-पार्टी में हमें बुलाया गया था क्या? नहीं ना! फिर भी हम चले आए थे कि नहीं। चलिए, आधे दाम लगा लीजिए! न हमारी बात, न आपकी। हम तो घर से तय करके ही चले थे कि आज तो समर्थन देकर ही जाएंगे। जब साथी दल ने समर्थन वापस लेने की धमकी दी थी तो हमने तभी सफेद रूमाल हवा में लहरा दिया था। याद है ना आपको!

बड़ी उम्मीद से आए हैं। इस बार तो आपको समर्थन लेना ही पड़ेगा। साइकल चलाकर आए हैं इतनी दूर से, इतनी गरमी में। अभी भी पसीना चू रहा है। तो श्रीमान बात पक्की। मैं तो कुछ नहीं सुनने वाला। इतनी दूर से ढोकर लाया हूं समर्थन! अब वापस थोड़े ही ले जाऊंगा। पड़ा है आपके दरवाजे पर, जरूरत हो तो उठा लीजिएगा। वैसे भी अब हमारे किस काम का! नए चुनाव आने ही वाले हैं!

http://www.bhaskar.com/article/ABH-take-support-1923362.html

No comments: