Monday, July 18, 2011

जनता सबकी कुंडली जानती है!

प्रकाश पुरोहित
हमारे देश का कोई भविष्य नहीं है, क्योंकि प्रधानमंत्री ज्योतिषी नहीं हैं। जिस देश का प्रधानमंत्री ज्योतिष न जानता हो, उसके भविष्य के बारे में कोई क्या भविष्यवाणी कर सकता है। ज्योतिष और भविष्य का गहरा रिश्ता है और यहां तो ज्योतिष परले सिरे से ही नदारद है। तो भविष्य का आप खुद तय कर लें। इनके भरोसे न रहें। प्रधानमंत्री को पहले ही साफ कर देना था कि उन्हें ज्योतिष नहीं आता है, वरना टू-जी स्पेक्ट्रम, कॉमनवेल्थ घोटाला और ऐसे जाने कितने घपलों से बचा जा सकता था। सोचिए.. प्रधानमंत्री को ज्योतिष का ज्ञान होता तो वे राजा को मंत्री बनाने से पहले जन्मपत्री देखते और फौरन भांप जाते कि शनि बारहवें घर में बैठा है और राहु की तरफ देख रहा है.. इसे तो मंत्री नहीं ही बनाना है।

सुरेश कलमाडी की पत्रिका देखते ही वे समझ जाते इसके बुरे दिन तो दौड़े चले आ रहे हैं। कलमाडी से ज्यादा दोषी प्रधानमंत्री इसलिए हैं कि यदि उन्हें ज्योतिष आता तो वे न सिर्फ भारत की इज्जत संभाल लेते, कलमाडी को भी रुसवा होने से बचा लेते। गलती प्रधानमंत्री की, भुगतना पड़ा कलमाडी को। आपने इतना बड़ा बजट उनके हवाले करके सवा सत्यानाश मार दिया.. इसमें बेचारे कलमाडी का क्या दोष? ठीक है कि शरद पवार का शक्कर (मिलों से) से गहरा रिश्ता रहा है और उन्हें खेती मंत्री बनाया जाना चाहिए था, मगर उनकी कुंडली में जो ग्रह गड़बड़ हैं, उन्हें कौन ठीक करेगा? यह काम तो प्रधानमंत्री का ही था ना?

प्रधानमंत्री महंगाई के कारण जानने की बजाय पवार की कुंडली ही बांच लेते तो महंगाई का ठीकरा उनके सिर पर तो नहीं फूटता और लोग प्याज के लिए हाय-हाय नहीं कर रहे होते। सबसे बड़ी बात.. यदि प्रधानमंत्री को ज्योतिष की समझ होती तो वे पद की शपथ लेने के पहले यह जरूर देखते कि लेने के देने तो नहीं पड़ने वाले हैं। कांग्रेस अध्यक्ष की कुंडली से अपनी पत्रिका का मिलान कर लेते तो हो सकता था कि आज किसी और को बलि का बकरा बनाया जाता। पहले तो खुद ज्योतिष जानने की कोशिश नहीं की और अब कह रहे हैं कि मैं कोई ज्योतिषी नहीं हूं। मगर जनता हर एक की कुंडली याद रखती है। वह ज्योतिषी न हो, मगर लोगों का भविष्य तो तय कर ही देती है।

Last Updated 00:31(03/02/11)
http://www.bhaskar.com/article/ABH-horoscope-for-all-the-public-knows-1812060.html

No comments: